my secret trick to get adsense approval very soon

जल्द एडसेंसे अप्रूवल कैसे पाए – my secret trick 

my secret trick to get adsense approval , adsense approval
my secret trick to get adsense approval 

hii फ्रेंड्स  किया आप भी एक ब्लॉगर है और आप भी अपने ब्लॉग में आर्टिकल्स लिखते है लेकिन आपका एडसेंसे अकाउंट अप्प्रोव नहीं हो रहा है या आप भी अपने ब्लोग्स पर एडसेंसे से एड्स लगाकर पैसा कामना चाहते है। आज मई अपने इस ब्लॉग पोस्ट में  अपना एडसेंसे से अप्रूवल पाने का सीक्रेट बताने वाला हु तो आप भी इस ब्लॉग को पड़ते रहिये कयोकि आप भी इस ब्लॉग को पड़ने के बाद अपने वेबसाइट को मोनोटाइज़ करा सकते है 

दोस्तों सबसे पहले मै आपको यह बताता हु की मैंने ब्लॉग्गिंग की शुरुआत कैसे की थी और आज  मै एक ब्लॉगर कैसे बना हु।  तो फ्रेंड्स मैंने इस ब्लॉग को अप्रैल 2019 में शुरुआत की थी तब मुझे ब्लॉग्गिंग , seo , एडसेंसे के बारे में अच्छे से पता नहीं था। लेकिन फिर भी मई लगातार ब्लॉग्गिंग करता रहा। सबसे पहले यह मेरा ब्लॉग। blogspot पर था और मैंने अपनी ब्लॉग्गिंग ब्लॉगर से हु शुरुआत की थी। मुझे लिखने का बहुत शौक था। इसलिए मैंने यह ब्लॉग open किया था। मै उस वक्त पर ट्रेंडिंग न्यूज़ से रिलेटेड ब्लॉग लिखता था। उसके बाद मैं tech और ब्लॉग्गिंग से रिलेटेड ब्लोग्स लिखने लगा मैं लगातार इस वेबसाइट पर ब्लोग्स लिखते रहा। मैंने तक़रीबन 25 ब्लॉग पोस्ट लिख चूका था। 


मैंने 21 अप्रैल 2019 को godady से अपने वेबसाइट social updates  लिए  .in डोमिने ख़रीदा।  लेकिन जब मैंने इसे अपने ब्लोग्स पर इसे जोड़ा तब   इस ब्लॉग से रिलेटेड जितने भी लिंक्स थे वे redirect हो गये तब मुझे उन लिंक्स को फिर से  ठीक करने में 4 दिन का टाइम लग गया मैंने अपने ब्लॉग में about us , contect us , privacy policy , disclaimer का पेज बनाया और जब मेरे  30 ब्लॉग पोस्ट हो गए तब मैंने पहली बार एडसेंसे अप्रूवल लिया। 

लेकिन उस वक्त मेरा एडसेंसे अकाउंट का gmail से एक मेल आया गूगल एडसेंसे से जिसमे मेरा रिक्वेस्ट रिजेक्ट हो गया था जिसमे कारन बताया गया था no content  तब मैंने अपने पुराने सभी ब्लॉग पोस्ट को  मॉडिफाई करना सुरु किया और सबमे थोड़ा थोड़ा चेंज किया और एक बार फिर से मैंने अपने ब्लॉग को गूगल अद्सेंसे में अप्प्रोवे करने के लिए रिक्वेस्ट किया। 

इस बार मुझे adsense से मेल आने में 4 दिन का वक्त लगा तब मुझे लग रहा था की मेरा एकाउंट अप्प्रोवे हो जायेगा लेकिन एक बार फिर से मुझे मेल आया जिसमे लिखा था invaluable inventry – no content . मेरे ब्लॉग / वेबसाइट में 30 ब्लॉग पोस्ट थे तब भी मेरा रिक्वेस्ट रिजेक्ट हो गया।  तब मैंने youtube पर कुछ videos देखे और अपने ब्लॉग के थीम को चेंज करने का decision लिया। मैंने अपने ब्लॉग में palki 2 थीम का यूज़ किया और फिर से मैंने अपने सारे ब्लॉग पोस्ट को मॉडिफाई किया और फिर से एक बार एडसेंसे में अप्लाई किया। लेकिन इस बार फिर से मेरा ब्लॉग एडसेंसे से रिजेक्ट हो गया। इस बार मेल में लिखा था invaluable inventry – under construction . 

अब मेरा मन ब्लॉग्गिंग में नहीं लग रहा था और मैंने धिरे धीरे अपने ब्लॉग पर काम धयान देने लगा। और इस बिच मैंने 30 से ज्यादा  बार थीम को चेंज किया।  और मैंने colorib से एक टेम्पलेट डाउनलोड करके अपने ब्लॉग पर सेटअप किया और अब एक बार फिर से 15 दिन बाद एडसेंसे के लिए अप्लाई किया। मैंने अपना ब्लॉग 28 मई 2019 को अप्लाई किया औरउस वक्त मेरे ब्लॉग में 33 पोस्ट थे और   29 मई को मुझे गूगल एडसेंसे से एक मेल आया जिसमे लिखा था congrets – your website is ready to show ads 

अब फाइनली मुझे एडसेंसे से अप्रूवल मिल चूका था। और मैंने अपने ब्लॉग बनाने के 2 महीने बाद मुझे अप्रूवल मिला। 
तो फ्रेंड्स ये था मेरा सफर एडसेंसे से अप्रूवल पाने का और अटलास्ट मुझे एडसेंसे का अप्रूवल मिल गया। तो फ्रेंड्स आपको यह ब्लॉग केसा लगा हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताये और आप इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करे ताकि दूसरे ब्लॉगर्स को भी मोटिवेशन मिल सके। 

Categories adsense

Leave a Comment