adsense program policy in hindi

adsense program policy in hindi 



हेलो फ्रेंड्स स्वागत है आपका सोशल उपदटेस में आज हम बात करने वाले है google adsense के बारे में। हम में से बहुत लोग ब्लॉग्गिंग करते है। और अपने ब्लॉग पर एड्स लगाने के लिए अद्सेंसे में अप्लाई करते है। लेकिन हमारे वेबसाइट में कुछ गलतियों की वजह से हमारा वेबसाइट या ब्लॉग अद्सेंसे में रिजेक्ट हो जाता है और हम अपने ब्लॉग या वेबसाइट में एड्स नहीं लगा पते है। अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ प्रॉब्लम है या आप भी अद्सेंसे में अपना वेबसाइट या ब्लॉग सब्मिट करने वाले है तो आप इस आर्टिकल को पढ़ते रहिये।

adsense program policy in hindi
अद्सेंसे प्रोग्राम पालिसी इन हिंदी 



आप चाहे हमारे इन artcles को भी पढ़ सकते है। 

adsense keya hai ?

my secret trick to get adsense approval soon in hindi

adsense account kese banaye

हम हमेसा ऐसा कुछ ऐसा गलती करते है जिसकी वजह से हमारा गूगल अद्सेंसे अकाउंट डिसेबल्ड हो जाता है या अप्प्रोवे नहीं हो पता है तो आज हम जानेगे की कैसे हम अपने अकाउंट को ाप्रोवे करवाए और गूगल अद्सेंसे की प्राइवेसी पालिसी किया है। 

1.invalid clicks and impression :- यानि पब्लिशर खुद अपनी अड़ को क्लिक न करे 

2. encourging  क्लिक एंड view :- यानि पब्लिशर्स खुद किसी को भी एड्स क्लिक का न पूछे। 


3. content policy :- गूगल किसी भी तरह के एडल्ट या शॉकिंग या किसी ऐसा कंटेंट जो गूगल अद्सेंसे का पालिसी के अपोजिट हो तो अद्सेंसे अप्रूवल नहीं देता है। 

4. कॉपीराइट मटेरियल :- गूगल किसी भी तरह के कॉपीराइट मटेरियल के उसे वाले ब्लॉग पर अद्सेंसे अप्रूवल नहीं देता है। अगर आपका ब्लॉग में कोई भी कॉपीराइट मटेरियल यानि ऑडियो , वीडियो, कंटेंट, इमेज है तो आप उसे अभी हटा दे। 


5. traffic source :- गूगल सब रिपोर्ट रखता है की आपका ट्रैफिक कहा से आ रहा है। अगर आपका ट्रैफिक किसी फिक्स्ड सोर्स से आ रहा है तो आपका google adsense अकाउंट अप्प्रोवे नहीं हो पायेगा। 

6. site navigation :- आपका साइट का नेविगेशन इजी होना चाहिए।  साइट में रेडिरेक्टस , पॉप-उप , मैलवेयर, नहीं होना चाहिए। 


7. privacy policy :-आपके वेबसाइट में आपका अपना प्राइवेसी पालिसी जरूर होना चाहिए।


Categories adsense

1 thought on “adsense program policy in hindi”

Leave a Comment