स्वागत है आपका socialupdates.in में। दोस्तों आज के इस ब्लॉग पोस्ट में हम बात करने वाले है की आप कैसे यूनिक कंटेंट बना सकते है। तो आप अगर एक ब्लॉगर है या कंटेंट राइटर है तो आप हमारे इस ब्लॉग पोस्ट को लगातार पढ़ते रहिये। आज मै आपको इस ब्लॉग पोस्ट में बताने वाला हु की आखिर कार कैसे आप एक यूनिक आर्टिकल लिख सकते है और गूगल में जल्द से जल्द रैंक कर सकते है। तो आप इस ब्लॉग पोस्ट को लगातार पढ़ते रहिये। how to write unique articles. 



how to write unique article - social updates

दोस्तों हम सब में से बहुत लोग एक ब्लॉगर होंगे और ब्लॉग्गिंग में अपना करियर बनाना चाहते होंगे। लेकिन आप ब्लॉग्गिंग में सक्सेस्फुल तभी बन सकते है जब आप अपने रीडर्स को एक अच्छा और यूनिक कंटेंट देंगे तभी आप एक सक्सेस्फुल ब्लॉगर बन सकते है। 


why unique content is important 

आखिर यूनिक कंटेंट केयो जरुरी है तो अगर आप अपने रीडर्स को अच्छे और यूनिक कंटेंट देंगे तभी यूजर दोबारा आपके वेबसाइट पर विजिट करेगा और अगर आप यूनिक कंटेंट नहीं देते है तो फिर यूजर किसी दूसरे औरभी अच्छे ब्लॉगर जो यूनिक कंटेंट प्रोवाइड करता हो उसके वेबसाइट को विजिट करेगा। और अगर आपको गूगल से जयदा विजिटर चाहिए तो आप यूनिक कंटेंट लिखना पड़ेगा कयोकि गूगल में यूनिक कंटेंट जल्दी रैंक करता है। 

1. research on your topic :- सबसे पहले आप जिस भी टॉपिक पर लिख रहे है उस टॉपिक पर अच्छे से रिसर्च करे। सबसे पहले आप उस कीवर्ड को गूगल में सर्च करे जिस टॉपिक पर आप आर्टिकल लिखने वाले है। और फिर टॉप 5 आर्टिकल को ओपन करे और उसे एनालिसिस करे इससे आपको अपने टॉपिक का एक ओवर व्यू मिल जायेगा फिर आप उससे एक अच्छा और यूनिक आर्टिकल लिख सकते है। 


2. write of user not for search engine :- आप जब भी कोई आर्टिकल लिख रहे है तो उसे यूजर को माइंड में रख कर लिखे सर्च इंजन को नहीं जैसे कुछ लोग ब्लॉग पोस्ट के वर्ड लेंथ को बढ़ाने के लिए लेंग्थी और बोरिंग आर्टिकल लिखते है जो यूजर को बिलकुल भी पसंद नहीं आता है। तो आप अपने आर्टिकल को ऐसे लिखे जिससे यूजर को समझ आये। 

3 . write deep content :- आप जो भी कंटेंट लिखते है वो डीप लिखे यानि जिस भी टॉपिक के बारे में लिखते है उस टॉपिक के बारे में सबकुछ कवर करने की कोसिस करे। यहाँ पर आपको डीप कंटेंट लिखना है लेंग्थी कंटेंट नहीं यानि की आप जायदा से जयादा बातो को काम से काम वर्ड्स में एक्सप्लेन करने की कोसिस करे। 


4. give your own conclusion :-जब भी आप किसी टॉपिक पर ब्लॉग पोस्ट लिखते है तो आप उस टॉपिक के बारे में अपना राय जरूर लिखे जैसे अगर आप किसी प्रोडक्ट के बारे में कोई ब्लॉग पोस्ट लिखते है तो आप उस प्रोडक्ट के बारे में conclusion जरूर लिखे या अपनी रे जरूर लिखे। 

इन ब्लॉग पोस्ट्स को भी पढ़े 

blogging question and answer in hindi

how to become a successfull blogger in hindi

how to research to write a blog post to rank in #1 on google

तो दोस्तों ये था एक ब्लॉग पोस्ट जिसमे हमने जाना की how to write unique article . तो दोस्तों आपको यह ब्लॉग पोस्ट केसा लगा हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताये और आप इस ब्लॉग पोस्ट को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते है जिससे दूसरे ब्लोग्गेर्स की भी हेल्प हो सके।