गूगल एडसेंसे में वेबसाइट रिजेक्ट होने के कारण - social updates 

दोस्तों हर  एक ब्लॉगर का सपना होता है गूगल अद्सेंसे में अप्रूवल लेकर एअर्निंग करने का। लेकिन हम लोगो में से कुछ नए ब्लोग्गेर्स अपने वेबसाइट को अप्प्रोव करने के लिए वेबसाइट बनाते ही और 3 - 4 पोस्ट लिखकर एडसेंसे के लिए अप्लाई कर देते है और ऐसे में उनका अकाउंट अप्प्रोव नहीं हो पता है तो उन ब्लोग्गेर्स को मै यहाँ पर कुछ ऐसे टिप्स देने वाला हु जिसकी मदद से आप जल्द से जल्द अपने वेबसाइट का अप्रूवल पा सकते है। 



दोस्तों सबसे पहले आपको एडसेंसे से अप्रूवल पाकर एअर्निंग करने करने के लिए आपको एक एडसेंसे अकाउंट बनाना पड़ता है तो अगर आप जानना चाहते है की google adsense account kese banaya jata hai तो आप इस ब्लॉग पोस्ट को पढ़ सकते है। 


google adsense me website approval reject hone ke karan
google adsense me website approval reject hone ke karan


दोस्तों सबसे पहले अपने वेबसाइट को अप्रूवल रिक्वेस्ट करने के लिए हमें सबसे पहले अपने वेबसाइट को पूरी तरह से रेडी करना चाहिए तभी हमारा वेबसाइट पहली बार में ही अप्प्रोव हो सकता है। अगर हमारा वेबसाइट पूरी तरह से रेडी होगा तो हमारे वेबसाइट का अप्रूवल होने के चान्सेस बहुत ज्यादा बढ़ जाता है। 

1. website theme :- अगर आपका वेबसाइट का थीम अच्छा और रेस्पॉन्सिव होगा तब भी आपके वेबसाइट के अप्रूवल के चांस बढ़ जाते है तो आप सबसे पहले एक अच्छा सा थीम को अपने वेबसाइट पर इनस्टॉल करे और अच्छे से कस्टमाइज़ करदे। 

2. creat necessary pages :- अगर आप के वेबसाइट पर कुछ जरुरी पेज नहीं है तो आपके वेबसाइट का अप्रूवल नहीं हो सकता है तो सबसे पहले आप अपने वेबसाइट के लिए कुछ जरुरी बनाने पड़ते है वो पेज है About us , Contect us , privacy policy , disclaimer . तो एडसेंसे में अप्रूवल रिक्वेस्ट देने से पहले आप इन पेज्स को जरूर बनाये। 


3. add custom domine :- दोस्तों आज  से कुछ वर्ष पहले तक गूगल अद्सेंसे फ्री डोमिने पर अप्रूवल देता था लेकिन अब फ्री डोमिन पर एडसेंसे अप्रूवल नहीं मिलता है तो आपको अपने वेबसाइट के लिए { TLD } TOP LEVEL DOMINE  को ऐड कर ले तब आपके वेबसाइट के अप्प्रोव होने के चान्सेस बहुत जयादा बढ़ जाते है। 



4. write high quality :- दोस्तों ये होता है की नए ब्लोग्गेर्स ब्लॉगर पर वेबसाइट बनाते ही 1 या 2 पोस्ट लिखने के बाद ही चाहते है की उनकी एअर्निंग सुरु हो जाये तो ऐसा बिलकुल भी नहीं होता है दोस्तों आपकी वेबसाइट के अप्रूवल के 80 % चान्सेस आपके कंटेंट पर डिपेंड करता है की आप वेबसाइट पर कंटेंट की क्वालिटी कैसी  है। तो आप अच्छे क्वालिटी के कंटेंट लिखे फिर अद्सेंसे के अप्लाई करे तो एडसेंसे आपकी वेबसाइट को अप्प्रोव जरूर देगा। 



5. don't violet the policy of adsense :- दोस्तों हम लोगो में से ज्यादातर लोगो का अप्रूवल इसलिए नहीं हो पाता है कयोकि वे अपने वेबसाइट में कुछ ऐसा कंटेंट लिखते है या कुछ ऐसा होता है  जिसकी वजह से एडसेंसे की पालिसी वायलेट होती है। तो आप adsense की पालिसी को वायलेट न करे तो आपको google adsense का अप्रूवल मिल जायेगा। 

आप हमारे इन पोस्ट को भी पढ़े :-



तो दोस्तों हमने इस ब्लॉग पोस्ट में जाना google adsense me website approval reject hone ke karan .तो आपको यह ब्लॉग पोस्ट केसा लगा हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताये। अगर आपका भी एडसेंसे अकाउंट अप्प्रोव नहीं हो पा रहा है तो आप कमेंट करके पूछ सकते है।