mobile se blog kese banaye ?

mobile se blog kese banaye ?

दोस्तों आज मै बात करने वाला हु की आप mobile se blog kese banaye . दोस्तों हमारे देश इंडिया में बहुत से ऐसे लोग है जो ब्लॉग्गिंग करने का पैशन रखते है। और ब्लॉग्गिंग करना चाहते है लेकिन वे ब्लॉग्गिंग नहीं कर पते है कयोकि उनके पास ब्लॉगिंग का नॉलेज नहीं होता है या तो उनके पास कम्प्यूटर या लैपटॉप नहीं होता है लेकिन दोस्तों आज मै इस ब्लॉग पोस्ट में आपको बताने वाला हु की आप mobile se blog kese banaye .तो अगर आप भी जानना चाहते है की mobile se blog kese banaye .तो आप इस ब्लॉग पोस्ट को लगातार पढ़ते रहिये आज हम इसी के बारे में बात करने वाले है। 
mobile se blog kese banaye ?
mobile se blog kese banaye ?




दोस्तों अगर आप भी मोबाइल से ब्लॉग्गिंग करना चाहते है और ब्लॉग्गिंग के बारे में सबकुछ जनन चाहते है तो आप इस ब्लॉग पोस्ट को लगातार पद सकते है। दोस्तों सबसे पहले हम जानते है की ब्लॉग किया होता है। 

blog keya hota hai ?

फ्रेंड्स ब्लॉग एक ऐसा माध्यम है जिसकी हेल्प से हम अपने विचरो को दुनिआ के सामने रख सकते है। हम अपने नॉलेज को दुनिआ में जिसको नॉलेज की जरूरत है उनके पास हम पंहुचा सकते है। हम ब्लॉग्गिंग से एअर्निंग भी कर सकते है। ब्लॉग्गिंग एक ऐसा प्लेटफार्म है जहा पर आप अपने नॉलेज को शेयर कर सकते है। तो अगर आप भी किसी खाश टॉपिक में इंटरेस्ट रखते है या किसी खाश टॉपिक के बारे में जानकारी है तो आप ब्लॉग बना सकते है। और दूसरे लोगो की मदद कर सकते है। आप ब्लॉग्गिंग से एअर्निंग भी कर सकते है। और आज इसी टॉपिक पर बात करने वाले है की mobile se blog kese banaye .



mobile se free blog banane ke liye keya keya chahiye?

दोस्तों अब हम बात करने वाले है की अगर आप mobile se blog bananna छाते है तो आप कैसे मोबाइल से ब्लॉग बना सकते है। और मोबाइल से ब्लॉग बनाने के लिए आपको किया किया चाहिए। 
सबसे पहले मोबाइल से ब्लॉग्गिंग करने के लिए आपको 3 चीजों की जरुरत पड़ती है। 


1 . A google account :- दोस्तों ब्लॉगर में ब्लॉग बनाने के लिए आपको सबसे पहले एक गूगल अकाउंट बनाने की जरुरत है जिससे आप ब्लॉगर में अपना अकाउंट खोल सके। 

2 . A  good mobile phone :- आपको अगर मोबाइल से ब्लॉग बनान है तो आपके पास एक ऐसा मोबाइल फ़ोन होना चाहिए जो हैंग न करता हो और फ़ास्ट हो ताकि आप आसानी से ब्लॉग्गिंग कर पाए। 

3 . A good internet connection :- दोस्तों अगर आपको मोबाइल से ब्लॉग्गिंग करनी है तो आपके पास ा अछि इंटरनेट कनेक्शन होनी चाहिए। ताकि आप आसानी से ब्लॉग्गिंग कर सके। 



mobile se blog bannae ki puri janakari  step by step .

दोस्तों अब मै आपको ब्लॉग बनाए का तरीका स्टेप बी स्टेप बताने वाला हु जिसे आप फॉलो करके आसानी से मोबाइल में ब्लॉग बना सकते है। आ[ यहाँ पर दो तरीको से ब्लॉग बना सकते है। 



1 .  आप अपने ब्राउज़र में blogger.com सर्च करे और फर्स्ट लिंक पर क्लिक करे या तो आप google play store se ब्लॉगर नाम से आप को डाउनलोड करले। उसके बाद अप्प को ओपन करे। 

2 . अब आपके सामने creat blog का ऑप्शन होगा आप वह पर creat blog पर क्लिक करे। अब आप अपने chrome browser में redirect हो जायेंगे। 



mobile se blog kese banaye ?
mobile se blog kese banaye ?


3 . यहाँ पर creat blog पर क्लिक करे। और आप अपने गूगल account से sign in कर ले। 

4 . उसके बाद आप अपने ब्लॉगर प्रोफाइल में अपना डिस्प्ले नाम लिखे। और continue पर पर क्लिक करे। 

mobile se blog kese banaye ?
mobile se blog kese banaye ?




5 . उसके बाद creat  new blog पर क्लिक करे। 

mobile se blog kese banaye ?
mobile se blog kese banaye ?


6 . अब आपके सामने एक window ओपन होगा यह पर आप अपने वेबसाइट का title लिखे उसके बाद आप blog का एक unique address ऐड करे और भीड़ थीम को सेलेक्ट करे। और creat blog पर क्लिक करे। 

mobile se blog kese banaye ?
mobile se blog kese banaye ?


और कुछ ही देर में आपके सामने आपका ब्लॉग क्रीट हो चूका होगा। 



अब अब view blog पर click करके अपने वेबसाइट का व्यू चेक कर सकते है। 
mobile se blog kese banaye ?
mobile se blog kese banaye ?


new post में जाकर आप नए पोस्ट लिख सकते है। थीम में जाकर अपने वेबसाइट का थीम चेंज कर सकते है। और settings में जाकर अपने ब्लॉग में settings चेंज कर सकते है। ब्लॉगर में सेटिंग्स स्टेप by स्टेप जानने के  लिए आप इस ब्लॉग को पद सकते है। 



तो दोस्तों यह था एक ब्लॉग पोस्ट जिसमे हमने जाना की आप कैसे  mobile se blog banna sakate hai .मुझे उम्मीद है आपको यह  पढ़कर आप भी mobile se blog banan sakate hai .तो आपको यह ब्लॉग पोस्ट केसा लगा हमें कमेंट में जरूर बताये। और आप इस ब्लॉग पोस्ट को सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते है जिससे दूसरे ब्लोग्गेर्स की  हो सके धन्याबाद्द। 


एक टिप्पणी भेजें